Bazar ke Star: बुध अस्त, गुरु-शुक्र कमजोर, बाजार में अभी तेजी के आसार नहीं

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 10:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star: एस्ट्रो साईकल में इस समय ट्रेड के कारक ग्रह बुध अस्त स्थिति में चल रहे हैं। गुरु इस समय मीन राशि में 22  डिग्री पर गोचर कर रहे हैं और लगातार कमजोर हो रहे हैं। जबकि शुक्र राहु केतु एक्सिस में हैं। ऐसे में कोई भी ग्रह इस समय बाजार में तेजी को समर्थन करता हुआ नजर नहीं आ रहा।

20 मार्च को जब बाजार खुलेगा तो सूर्य और बुध शनि के उत्तर भाद्रपद में अपने ही मृगशिरा, गुरु बुध के रेवती, शुक्र केतु के अश्वनी और शनि राहु के शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे। सितारों की चाल को देख कर लगता है कि फिलहाल बाजार में लंबी अवधि की पोजीशन बनाने से बचना चाहिए। 20 मार्च को चन्द्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा बाजार में धारणा निवेशकों की पकड़ में नहीं आएगी और निवेशक कन्फ्यूज रहेंगे। इस से हमें बाजार में उथल-पुथल के बाद गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता है लिहाजा कोई भी पोजीशन बनाने से पहले सावधानी बरतने की जरूरत है। 

21 मार्च को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में थोड़ी रिकवरी देखने को मिल सकती है और यह रिकवरी बैंकिंग शेयरों के दम पर आती हुई नजर आएगी। 

22 मार्च को चन्द्रमा शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे और इस से हमें बाजार सुस्त नजर आएगा। इस दिन बाजार में थोड़ी कंसोलिडेशन देखने को मिल सकती है और सामान्य कारोबार होगा। 

23  मार्च को चन्द्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में गोचर करेंगे। यह ट्रेड के कारक गृह बुध का नक्षत्र है और बुध इस समय अस्त चल रहे होंगे लिहाजा बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिल सकता है। 

24 मार्च को चन्द्रमा केतु के अश्वनी नक्षत्र में गोचर करेंगे और इस से हमें बाजार में एक बार फिर अस्थिरता देखने को मिल सकती है और निवेशक इस दिन भी कन्फ्यूज नजर आएंगे।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News