Bazar ke star: चन्द्रमा को लगेगा ग्रहण, दायरे में कारोबार करेगा बाजार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 12:54 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: इस सप्ताह चन्द्रमा को 8 नवंबर के दिन ग्रहण लग रहा है लेकिन इस दिन श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व होने के कारण बाजार बंद रहेंगे लिहाजा इसका असर बाजार पर नजर नहीं आएगा। इसके अलावा इस सप्ताह बुध शुक्र और सूर्य गुरु एक विशाखा नक्षत्र में गोचर करेंगे। जिससे बाजार में पॉजिटिव रुख देखने को मिल सकता है लेकिन इसके बावजूद बाजार एक दायरे में कारोबार करेगा और अपना 18600 का उच्चतम स्तर तोड़ना बाजार के लिए फ़िलहाल मुश्किल लग रहा है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

7 नवंबर को जब बाजार खुला तो चन्द्रमा हालांकि केतु के अश्विनी नक्षत्र में था लेकिन इस से पहले 6 नवंबर को ही शुक्र और सूर्य गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर कर रहे थे। इसके साथ ही कल दोपहर करीब 3  बजे ट्रेड के कारक ग्रह बुध भी गुरु के विशाखा नक्षत्र में आ गए। जिससे बाजार हरे निशान के साथ बंद होता हुआ नजर आया। चूंकि अधिकतर गृह गुरु के नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बैंक निफ्टी में सोमवार को तेजी देखने को मिली। बैंकिंग स्टॉक्स पर खास नजर रखनी चाहिए। 9  नवंबर को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में गोचर कर रहे थे। इस से हमें बाजार में पॉजिटिविटी नजर आएगी और पी. एस. यू सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

10 नंवबर को चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे। इससे हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस दिन कोई भी पोजीशन बनाने से पहले ध्यान पूर्वक काम लें।  11 नंवबर को चन्द्रमा हालांकि उच्च राशि वृषभ में मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में रहेंगे लेकिन इसके एक तरफ मेष राशि में राहु और दूसरी तरफ मिथुन राशि में मंगल की उपस्थिति के कारण चन्द्रमा पाप कर्तरी योग में आ जाएंगे। इस से निवेशकों का मूड बिगड़ सकता है और बाजार में बिकवाली देखने को मिल सकती है। हालांकि इस दिन कॉपर और डिफेन्स से जुड़े शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News