Bazar ka star: सूर्य, शुक्र और मंगल की बदलेगी चाल, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 12:04 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ka star: इस सप्ताह एस्ट्रो साईकल में सूर्य, शुक्र, मंगल और बुध की चाल बदल जाएगी। 14 अक्तूबर को बाजार बंद होने के बाद 16 अक्तूबर रविवार को मंगल शुक्र के वृषभ राशि छोड़ कर बुध की मिथुन राशि में गोचर करना शुरू कर चुके हैं और सूर्य 17 अक्तूबर को अपनी नीच राशि तुला में और 18 अक्तूबर को शुक्र अपनी नीच राशि कन्या को छोड़कर अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला में गोचर करना शुरू करेंगे। केतु पहले से तुला राशि में गोचर कर रहे हैं लिहाजा यहां तीन ग्रहों सूर्य, शुक्र और केतु का त्रिग्रही योग बन जाएगा। इसी बीच 20 अक्तूबर को ट्रेड के कारक ग्रह बुध कन्या राशि में अस्त हो जाएंगे। सबसे दिलचस्प बात यह है कि अगले सप्ताह सूर्य, मंगल, शुक्र और शनि मंगल के ही नक्षत्र में होंगे और मंगल आक्रमण का कारक ग्रह भी है।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

चूंकि हम बाजार की गणना कर रहे हैं लिहाजा हमें इस तथ्य को भी ध्यान में रखना पड़ेगा क्योंकि 25 अक्तूबर को सूर्य को ग्रहण लगेगा और 8  नवंबर को चन्द्रमा ग्रहण के प्रभाव में आएंगे और इस बीच 30 अक्तूबर को मंगल वक्री हो जाएंगे। ग्रहण का प्रभाव सामान्य तौर पर डेढ़ महीने तक रहता है और इसी बीच मंगल का वक्री होने और वक्री दृष्टि से मकर राशि में गोचर कर रहे शनि को देखना वैश्विक शांति के लिए अच्छा नहीं है और  यदि आप लंबी अवधि में पोजीशन बनाना चाहते हैं तो इस तथ्य को अवश्य ध्यान में रखें क्योंकि बाजार फिलहाल दिशाहीन है और दायरे में ही कारोबार करता हुआ नजर आएगा। 17 अक्तूबर को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा  गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा हमें बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है। इस दौरान बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों पर दांव लगाना, इस दिन फायदे का सौदा साबित होगा। 

18 अक्तूबर को शुक्र के राशि परिवर्तन से गुरु और शुक्र का सम सप्तक योग टूट जाएगा। जबकि चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा हमें बाजार में सुस्ती देखने को मिल सकती है और इस दौरान मेटल शेयरों पर फोकस बन सकता है।19 अक्तूबर को चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा हमें बाजार में उथल-पुथल के साथ कारोबार होता नजर आ सकता है। इस दिन बैंकिंग शेयरों पर फोकस बन सकता है। 20 अक्तूबर को बुध कन्या राशि में अस्त हो जाएंगे। जबकि चन्द्रमा सुबह 10.30 बजे के बाद केतु के मघा नक्षत्र में आ जाएंगे और इस से हमें बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है लेकिन इस दौरान आई.टी शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 21 अक्तूबर को चन्द्रमा दोपहर साढ़े बारह बजे शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में आ जाएंगे, जिस से बाजार में थोड़ी रिकवरी होती हुई नजर आएगी लेकिन इस से पहले हमें बाजार में बिकवाली का रुख देखने को मिल सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News