Bazar ka star: बुध की राशि में सूर्य का गोचर, कमजोर रहेगी बाजार की चाल

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ka star: ज्योतिष में वित्त के कारक ग्रह गुरु, ट्रेड के कारक ग्रह बुध और मेटल्स के कारक ग्रह शनि वक्री अवस्था में चल रहे हैं और इस बीच 16 सितंबर को बाजार बंद होने के बाद सूर्य ट्रेड के कारक ग्रह बुध की राशि में आ गए हैं और अगले महीने 17 अक्तूबर तक यहीं रहेंगे। सूर्य के अपनी राशि सिंह से निकल कर बुध की राशि कन्या में आने से इसकी स्थिति कमजोर हुई है और इस राशि में 15  डिग्री चलने के बाद 1 अक्तूबर को अपनी नीच राशि तुला की तरफ बढ़ना शुरू करेंगे और 1 अक्तूबर के बाद सूर्य की स्थिति कमजोर होती जाएगी। सूर्य चूंकि ट्रेड के कारक बुध की राशि में हैं लिहाजा बाजार का सेंटीमेंट भी इस दौरान कमजोर रहेगा और बाजार के सेंटीमेंट में बुध के 2 अक्तूबर को उदय होने के बाद ही सुधार आएगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

19 सितंबर को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा निवेशक इस दिन कन्फ्यूज नजर आएंगे और बाजार में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रह सकती है लेकिन इस दिन एयरलाइन और लिकर कंपनियों के शेयरों में हमें फोकस बनता नजर आएगा। 20 सितंबर को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा हमें बाजार में थोड़ा सेंटीमेंट सुधरता नजर आएगा और निचले स्तरों से बाजार में थोड़ी खरीद होती नजर आएगी। हालांकि यह स्थिति टिकाऊ नहीं है। इस दिन बैंकिंग और वित्तीय शेयरों पर खास फोकस बनेगा। 

21 सितंबर को चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र में रहेंगे, इस से बाजार में धीमी गति से कारोबार होगा और इस दौरान हमें बाजार में मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 22  सितंबर को चन्द्रमा के बुध के अश्लेषा नक्षत्र में रहेंगे इस से बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा और इस दिन बैंकिंग शेयरों पर खास नजर रखें। 23  सितंबर को चन्द्रमा केतु के मघा  नक्षत्र में रहेंगे, इस से हमें बाजार में गिरावट देखने को मिलेगी लेकिन आई टी सेक्टर से जुड़े शेयरों में हमें इस दौरान तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News