Ayodhya Shri Ram Janmabhoomi: श्रीराम मंदिर निर्माण की तस्वीर ट्रस्ट ने की जारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 10:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): अयोध्या श्रीराम जन्म भूमि पर बन रहे राम मंदिर के निर्माण की ड्रोन से ली गई तस्वीर को श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से जारी किया गया है। जिसमें स्पष्ट दिख रहा है कि किस तरह से मंदिर का निर्माण तीव्र गति से आकार ले रहा है। बताया जाता है कि मंदिर का प्रथम तल दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा और जनवरी 2024 में रामलला अपने स्थान पर विराजमान हो जाएंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ड्रोन कैमरे से ली गई तस्वीर साझा करते हुए मंदिर निर्माण की प्रगति से श्रद्धालुओं को अवगत कराया। ड्रोन से लिए गए चित्र में दिख रहा है कि राम मंदिर का गर्भगृह व फाउंडेशन बन चुका है और और उस पर तराशे गए खंभे खड़े स्थापित हो रहे हैं। चूंकि ट्रस्ट पहले से ही यह घोषणा कर चुका है कि जनवरी 2024 से रामलला के दर्शन किये जा सकेंगे। इसी वजह से मंदिर निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है और इसकी जानकारी से लोगों को भी समय-समय पर ट्रस्ट के जरिये अवगत कराया जा रहा है। 

कुछ तस्वीरें 25 नवंबर को जारी की गई थीं। जिसमें दिखाया जा रहा है कि मंदिर निर्माण के लिए तराशे गए खंभों को लगाया जा रहा है। इन तस्वीरों को भी चंपत राय ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था। इससे पहले भी ट्रस्ट की तरफ से निर्माण कार्य की तस्वीर साझा की गई थी और अलग-अलग दो वीडियो भी जारी किये थे।

जिसमें निर्माण की प्रगति से लेकर पूर्ण निर्माण के बाद मंदिर किस तरह से नजर आएगा, यह भी दर्शाया था। उल्लेखनीय है कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए खंभों को तराशने का काम 1992 से ही किया जा रहा है। अब उनका इस्तेमाल होना शुरु हुआ है। 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News