Ayodhya Deepotsav: एक दीया राम के नाम अयोध्या दीपोत्सव पर ऑनलाइन करें दीपदान, घर पहुंचेगा प्रसाद

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 06:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अयोध्या (इंट.): राम की नगरी अयोध्या में 30 अक्तूबर को प्रस्तावित दीपोत्सव में श्रद्धालु ऑनलाइन भाग ले सकते हैं।  अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दीपोत्सव-2024 पर एक दीया प्रभु श्री राम के नाम कार्यक्रम का शुभारंभ किया जा रहा है। श्रद्धालुओं के भक्ति भाव को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष भी दीपोत्सव महापर्व पर ‘एक दीया राम के नाम’ कार्यक्रम करवाया जाना है। 

वहीं, गुरुवार को डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुलपति के निर्देशन में दीपोत्सव के भव्य आयोजन को लेकर 22 समितियां गठित कीं। साथ ही, राम की पैड़ी समेत घाटों पर मार्किंग के कार्य को भी तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है।  80 प्रतिशत मार्किंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। सरयू के कुल 55 घाटों पर मार्किंग कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। 25 लाख दीए जलाए जाएंगे।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अश्वनी कुमार पांडेय ने बताया कि इस कार्यक्रम द्वारा देश-विदेश में बैठे श्रद्धालु ऑनलाइन माध्यम से अपनी स्वेच्छानुसार राशि दान स्वरूप दे सकेंगे। देश-विदेश के श्रद्धालु अयोध्या में होने वाले इस महान दीपोत्सव का हिस्सा बन सकते हैं जिसके प्रतिफल में उन्हें प्रसाद भी भेजा जाएगा। इस प्रसाद को उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा निर्मित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma