आज का राशिफल 6 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 10:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी को भी दिया हुआ पैसा वापस नहीं मिलेगा इसलिए आज के दिन किसी को भी उधार न दें। नौकरी में उच्च अधिकारियों से बहस हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य को ले कर कुछ चिंतित रहेंगे।
उपाय-  गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मन एक जगह स्थिर न रहने के कारण कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। परिवार में माता और पत्नी के बीच किसी पुरानी बात को ले कर बहस हो सकती है।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में आज अधिक उम्मीद न रखें, अधिक लालच नुकसान का सबब बन सकता है। विद्यार्थियों को अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।
उपाय- दूध में हल्दी डाल करे पिएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज के दिन किसी बड़ी खुशखबरी की प्राप्ति होने की सम्भावना है। अचानक धन लाभ मिलने से मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। ससुराल पक्ष से कोई आप के घर मेहमान बन कर आ सकता है।
उपाय- घर में साफ़ सफाई रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपकी तार्किक क्षमता में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। थोड़े प्रयास करने से कुछ रुके कार्यों को दुबारा गति प्रदान कर सकते हैं। भाई-बहन के रिश्तों में मजबूती आयेगी।
उपाय- साबूत मूंग दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक जीवन सुख शांति से बीतेगा। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने जाने का अवसर मिलेगा। व्यापार में बदलाव के विषय में विचार कर सकते हैं।
उपाय- गाय को आलू खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। मन में संतान की शिक्षा को ले कर संतोष रहेगा। कार्यक्षेत्र में स्थानान्तरण होने की सम्भावना है, जो भविष्य में आप के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युगल प्रेमियों को अपने विचारों में स्पष्टता लाने की आवश्यकता है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लये मन में शंका रहेगी, इसलिए आज कोई बड़ा आर्थिक निवेश करने से बचें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन सामान्य रहेगा। आज आने अहम पर अंकुश लगायें। अपने किसी करीबी मित्र से मुलाक़ात होगी जो आपके मन को हर्षित करेगा। कार्यक्षेत्र में महिला अधिकारी के साथ मेल-जोल बढ़ सकता है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News