आज का राशिफल 23 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 23, 2023 - 06:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी चुनौतियों को स्वीकार करेंगे। आज पारिवारिक और व्यवसायिक मुद्दों दोनों जगहों पर बेहतरीन तालमेल बनाकर रखने में सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में घर के बड़ों की मदद लेनी पड़ेगी।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने रुके कामों को पूरा करने के लिए मन शांत रखें। कार्यक्षेत्र में किसी जटिल समस्या के समाधान हेतु उच्च अधिकारी आप से सलाह मशवरा कर सकते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। आय के एक से अधिक स्रोत मिलेंगे।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं और उसकी निजी पारिवारिक समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रही अनबन आज सुलझती दिखाई देगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि करेगी। काम को लेकर छोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घरेलू सामान की खरीदारी के लिए आज ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। आप खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के बावजूद मनवांछित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास होगा, जिससे आपके आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। अचल संपत्ति संबंधी कोई विवाद आज सुलझने की संभावना है।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। आज अपने कुछ अनसुलझे मामलों को सुलझाने में सफलता  मिलेगी। विद्यार्थियों का फोकस शिक्षा को लेकर बढ़ेगा। युवा अपने भविष्य के लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- मां दुर्गा को इलायची चढ़ाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण शाम तक खुद को मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान एक से अधिक गतिविधियों में लगा रहेगा परन्तु किसी भी काम को पूरा करने में सक्षम नहीं रहेंगे।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज खुद को सुस्त महसूस करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। घरेलू मामलों में परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाने में परेशानी हो सकती है। आज मन की शांति के लिए किसी धार्मिक स्थान घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी पारिवारिक समारोह में देर से पहुंचने के कारण घर के सदस्यों से कहासुनी हो सकती है। कुछ दिनों से व्यापार में चल रहा नुकसान लाभ में बदलेगा। समान विचारधारा के लोगों से मुलाक़ात आपको नयी ऊर्जा प्रदान करेगी।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए मिले जुले परिणाम लेकर आया है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में मित्रों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को उनकी कड़ी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News