आज का राशिफल 31 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। व्यापार में कुछ दिनों से जिस डील को प्राप्त करने के लिए प्रयास कर रहे थे, उसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने पर हावी न होने दें। व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी आ सकती है। खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के सभी कामों को सुव्यवस्थित रखने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ कामों में अड़चने आ सकती हैं परन्तु शाम तक सभी मुद्दों को निपटाने में सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद को आपसी सहमति से सुलझा सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष में दूध अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक धन लाभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। पड़ोसी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। विद्यार्थियों को फालतू की बातों पर ध्यान न देते हुए अपनी शिक्षा के प्रति एकाग्र होने की आवश्यकता है।
उपाय- बिजली का ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में अधिकारीगण आपका सहयोग करेंगे। संतान विदेश में पढ़ाई की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और कला से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। उनको अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त हो सकता है। महिलाओं को आज घर के काम से जल्दी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। रुका पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा। आय के नए स्त्रोत मिल सकते हैं। कुछ समय पूर्व किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे।
उपाय- सफ़ेद-काले रंग का कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में आज आपकी वाक्पटुता आपके काम आएगी। अपनी बातों से आज दूसरों से अपनी बात मनवाने में सफल रहेंगे। आर्थिक मुद्दों पर अधिक मेहनत करनी होगी परन्तु सभी मुद्दों में परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर थोड़ी सुस्ती महसूस करेंगे। बनते कामों में रुकावटें आ सकती हैं। आज आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। व्यापार में आज नयी साझेदारी शुरू न करें।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundlli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News