आज का राशिफल 20 अक्टूबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 07:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही समस्या का अचानक से समाधान मिलने से मन प्रसन्न होगा। युवा आज अपने भविष्य को लेकर कुछ गंभीर नजर आयेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। पुरानी स्वास्थ्य सबंधी परेशानी आज सुधरती नज़र आएगी। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में आज अपने सभी काम शीघ्रता से पूरा करने की कोशिश करेंगे। रुकी योजनाओं को शुरू करने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घरेलू मामलों में तर्क-वितर्क करने से बचें। साझेदारी में अचल संपत्ति में निवेश न करें, हानि उठानी पड़ेगी। आज किसी भी तरह की यात्रा को स्थगित करें। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों की छोटी गलतियों को अधिक तूल न दें।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं, सावधान रहें। जीवनसाथी से अपनी किसी परेशानी को साझा करने से मन को हल्का महसूस करेंगे। आय के स्रोत में वृद्धि होगी।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य के कारण कोई जरुरी आम अधूरा छूट सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। अटके हुए पैसे वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। एसिडिटी की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ समय अपने लिए निकाल कर आत्मविश्लेषण करने के लिए उपयुक्त दिन है। आज कोशिश करें की मन में उत्पन्न हो रहे नकारात्मक विचारों को अधिक बढ़ने न दें। संतान की किसी परेशानी को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी भी काम को पूरा करने में जल्दबाज़ी न दिखाएं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। पारिवारिक और व्यापारिक मुद्दों में संतुलन बनाने में सफलता मिलेगी। रैश ड्राइविंग करने से बचें।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके अच्छे व्यक्तित्व के कारण सामाजिक गतिविधियों में आपकी प्रतिभा खुलकर सामने आएगी। साझेदारी में व्यापार करने से लाभदायक परिस्थितियां बनेंगी। उच्च रक्तचाप आज परेशान कर सकता है।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News