आज का राशिफल 12 सितंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 07:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। राजनीति के क्षेत्र में आप रुचि दिखायेंगे। रोजमर्रा के कामों में कुछ सकारात्मक बदलाव दिख सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर में चर्चा होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता आपको नए प्रोजेक्ट में शामिल होने के अवसर दिलवाएगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर के वरिष्ठ सदस्यों से कोई बेहतरीन सलाह मिलेगी। किसी को दिया हुआ उधार आज वापस मिलेगा। आज पुराने निवेश से लाभ मिलेगा। परिजनों के साथ संबंधों में प्रगति मिलेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापारिक वर्ग के लिए आज लाभदायक दिन रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन महत्वपूर्ण होने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपककी स्थिति अच्छी रहेगी, आज सभी कामों को अच्छे ढंग से पूरा करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी बात को लेकर अधीर हो सकते हैं, जिस कारण आज आप अपनी क्षमता की अपेक्षा काम कम करेंगे। आज नए निवेश पर सोच-समझ कर विचार करेंगे। आध्यात्म की तरफ आपकी रुचि बढ़ेगी।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। युवा आज सोशल मीडिया के जरिये कुछ नए मित्र बनायेंगे। बिना कारण किसी से बहस न करें।
उपाय- घर में खराब घड़ी न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम प्रसंग दस्तक दे सकता है। व्यक्तिगत क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय में विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक फैसले लेते समय बजट का ध्यान रखें।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। वाहन चलते समय गति का ध्यान रखें और साहसिक यात्रा पर जाने से बचें।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। कुछ धन राशि धार्मिक कार्यों पर लगायेंगे। व्यवसाय के विस्तार के बारे में विचार कर सकते हैं। आय के स्रोत में वृद्धि होगी।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जनकल्याण के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यवसाय के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज लिए गए सभी निर्णय आपके लिए सही साबित होंगे। लम्बे समय से रुके काम आज पूरे होंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News