आज का राशिफल 22 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 09:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकार से जुड़े कामों को पूरा करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। घर के अनुभवी सदस्यों को अपने महत्वपूर्ण फैसलों पर शामिल करने से लाभ मिलेगा। पिता के साथ अचल संपत्ति को लेकर कुछ चर्चा हो सकती है।
उपाय- लोहे की वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक मुद्दों पर आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय-  काले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। व्यापारियों के लिए अचानक धन लाभ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। व्यापार में किसी नए क्षेत्र में पैसा निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- घर की पश्चिम दिशा को साफ-सुथरा रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में थोड़ी सावधानी से काम करने की जरुरत है। घर का कोई बिजली का उपकरण ख़राब हो सकता है, जिसको ठीक करवाने के लिए पैसा व्यय करेंगे। रिसर्च का काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ मिलेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय के कुछ मामलों में संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। आज किसी से उधार न लें। आज बिना मांगे किसी को कोई सलाह न दें। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाने में आपको सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोक-झोक हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अपने प्रदर्शन से संतुष्ट रहेंगे। युगल प्रेमियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय-  जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज मन आध्यात्म की तरफ बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। पीठ का दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय-  मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। युवा वर्ग अपने भविष्य की योजनाओं को क्रियांवित करने के लिए प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से बहस बाजी से बचें।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण परिवार को पूरा समय नहीं दे पाएंगे। भाइयों का हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari punjabkesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News