आज का राशिफल 14 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 07:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। लम्बे समय से चल रही पारिवारिक चिंता का समाधान मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित करने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में अपनी मेहनत और परिश्रम से विपरीत परिस्थिति को अपने पक्ष में कर लेंगे। आज भावुकता में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने में आज अधिक मुश्किलें नहीं आएंगी, अपितु वे थोड़े से प्रयासों से अधिक परिणाम प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। घर का वातावरण सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कोई खोई हुई कीमती वस्तु वापस मिलने से आप प्रसन्न होंगे। व्यापार में कोई विरोधी आपके प्रति नकारात्मक विचार रखेगा, सावधान रहें। आज विदेशी भाषा सीखने में रुचि दिखायेंगे।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में नए निवेश के बारे में विचार करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी भी सहकर्मी के साथ मतभेद में न उलझे। आज आप अपनी बुद्धि से धन अर्जित करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यर्थ के खर्चों के कारण आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है। घर की साज-सज्जा में पैसा व्यय करेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा में जाने का कार्यक्रम बनेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों की नौकरी में स्थानान्तरण करना पड़ सकता है। पीठ या पैर की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार आपसी विवाद को सहमति और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करेंगे। अचल संपत्ति में कोई निवेश करने से पहले दस्तावेजों का ध्यान से अध्ययन करें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर के बड़ों के साथ किसी भी मामले में बहसबाजी न करें। भाइयों के साथ साझेदारी में लाभ मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News