आज का राशिफल 11 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को उनके पिता के संपर्कों से कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में आपके परिश्रम से लाभ की स्थिति बनेगी। साझेदारी वाले कामों में तेज़ी देखने को मिलेगी। नौकरी में लक्ष्यों को प्राप्त करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए विदेश यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के रास्ते प्रशस्त होंगे। घरेलू कामों को पूरा करने में पड़ोसियों की मदद मिलेगी। आज पेट से सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण कुछ निजी कामों को टालना पड़ सकता है। व्यापार में अपने साझेदार के साथ कम्युनिकेशन गैप न होने दें अन्यथा गलतफहमी के कारण आपसी मनमुटाव हो सकता है।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के बारे में विचार करेंगे। अपनी वाणी में कठोरता न आने दें। प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे विद्यार्थियों को सफलता मिलने की सम्भावना है। लेखन के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा प्रेमियों को बेकार के मुद्दों में अपना समय व्यर्थ नहीं करना चाहिए। पारिवारिक उपयोग की वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। आय में कमी के साथ खर्चों में वृद्धि हो सकती है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ बनते कामों के रूक जाने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। मन किसी बात को लेकर विचलित होगा, मन की शांति के लिए किसी धार्मिक स्थान में घूमने जा सकते हैं।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ बनते कामों में रुकावटें आने से स्वभाव में चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे। पैसों के लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। फैक्ट्री के लिए कोई नयी मशीनरी खरीदने का विचार बनायेंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में मेहनत के साथ-साथ वेतन में भी वृद्धि होगी। व्यवसाय में मित्रों और भाईयों का सहयोग मिलेगा। आज अपनी फिटनेस के प्रति सहज रहेंगे। विद्यार्थियों को खेल कूद के क्षेत्र में उपलब्धि मिल सकती है।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News