आज का राशिफल 10 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपका व्यक्तित्व मजबूत और प्रभावशाली रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में नए अधिकारियों के साथ तालमेल बैठाने में आसानी रहेगी। आय के नए स्त्रोत मिलेंगे।
उपाय- तांबे के बर्तन को मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। मानसिक रूप से खुद को शांत महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन भर ऊर्जा से भरे रहेंगे। व्यापार के लिए बनाई गयी योजनों को क्रियान्वित करने के लिए अच्छा समय है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। परिवार के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बेहतर रहेगा। जिससे उनके वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पड़ोसी के साथ आज किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। घर के बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य पर खर्चा व्यय करेंगे।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। धैर्य और संयम से आप सभी परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर पाने में सफल रहेंगे। भविष्य के लिए निवेश करना आपके लिए एक अच्छा कदम होगा।
उपाय- सूजी का हलवा मंदिर के बाहर बांटें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यवसाय में चल रही अपनी समस्याओं को जीवनसाथी के साथ साझा करेंगे। परिजनों के साथ अधिक समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। संतान के विवाह में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगी।
उपाय- जीवनसाथी को काजल उपहार स्वरूप दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पारिवारिक समस्याओं के निजात हेतू परिवार के साथ थोड़ा समय व्यतीत करके बातचीत से हल निकालने का प्रयास करें। विद्यार्थियों को अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेनी चाहिए।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा, जिससे घर का माहौल एक उत्सव की तरह महसूस होगा। अपने नियमित कार्यों को लगातार करते हुए थकान का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में आज कुछ गलत फैसलों के कारण आलोचना का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र के पश्चात अपने पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। संतान को अनुशासित और व्यवस्थित रखने में सफल रहेंगे। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News