आज का राशिफल 21 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। नौकरी में किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना करने के लिए सक्षम रहेंगे। अपने घरेलू मामलों में बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- केसरिया रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी करने वाले व्यक्ति यदि योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे तो उनको सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपने निजी संपर्कों से अपने बहुत से कार्यों को व्यवस्थित करेंगे। आय के स्रोत में वृद्धि होगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लेकर कोई भी काम शुरू करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापार के विस्तार के लिए योजना बनायेंगे। कोई नया काम आपको आकर्षित कर सकता है। घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह से ही किसी नए काम में हाथ डालें। नौकरी में अपनी व्यवहार कुशलता से अधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त करेंगे।
उपाय- बुजुर्गों का सम्मान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी जरूरी कागजात के घर में न मिलने के कारण आप परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाने के लिए प्रयास करेंगे। कारोबार में कुछ समय से चल रही मंदी में कमी आएगी।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज उच्च अधिकारी से बहस होने की सम्भावना है। अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। व्यापार में किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। आज आपकी वैचारिक क्षमता में वृद्धि होगी।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आज खुद को आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ शाम को खरीदारी करने जा सकते हैं।
उपाय- जीवनसाथी को कोई उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी करीबी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ मिलेगा। मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। जीवनसाथी के साथ आपसी प्रेम और सामंजस्य की कमी दिखाई देगी। पैरों और पीठ में दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नया वाहन अथवा मकान खरीदने का मन बना सकते हैं। आप करीबी रिश्तेदार की आलोचना से आहत हो सकते हैं, जिस कारण आपके संबंधों में कुछ खटास आ सकती है। क़ानूनी मामलों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी सामाजिक कार्य करने वाले संस्थान से जुड़ने का मौका मिलेगा। व्यर्थ की बहसबाजी से खुद को दूर रखें। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में समय लगने से मन बेचैन होगा परन्तु शाम तक अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना आपके लिए संभव होगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News