आज का राशिफल 28 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी को दिया हुआ उधार वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तालमेल नज़र आएगा।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति आसानी से आज अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे, जिस कारण आपके अधिकारी आपकी पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभफलकारी रहेगा। सोच-समझ कर व्यापार के विस्तार के लिए कुछ पैसा निवेश कर सकते हैं। घर के किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में कुछ बनते काम रुक सकते हैं परन्तु धैर्य रखें स्थिति में शीघ्र ही सुधार आएगा। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। युवा किसी नयी टेक्नोलॉजी को सीखने में रूचि दिखायेंगे।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में नयी डील प्राप्त हो सकती है। भाई-बहन के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर तनाव हो सकता है। किसी भी मामले को क्रोध की अपेक्षा शांति से निपटाने की कोशिश करें।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी अनजान व्यक्ति पर जरुरत से अधिक भरोसा न करें अन्यथा आपको धोखा मिल सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में नयी साझेदारी में काम शुरू कर सकते हैं। कमीशन से सम्बंधित व्यवसाय में थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। कार्यक्षेत्र में कुछ सहकर्मी आपके अधिकारियों के सामने आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- काले कुत्ते को भोजन करवाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। बहुत दिनों से लंबित कानूनी मामलों में गति मिलेगी। तेज़ गति से वाहन चलाना आज आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय व्यर्थ नहीं करना चाहिए।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके अच्छे व्यक्तित्व और व्यवहार कुशलता के कारण समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में आप बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। आपके सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी।
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News