आज का राशिफल 21 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 07:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। व्यापारिक और पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप सहजता से पूरा करेंगे। आपको अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। 
उपाय- गेहूं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पिछले कुछ समय से व्यापार में जिस डील को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत थे, आज उसके उचित परिणाम आपको मिल सकते हैं। पारिवारिक संबंधों में सुधार आएगा। 
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह पर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले व्यक्तियों को सफलता मिलने की सम्भावना है। 
उपाय- बड़ों का आदर और सम्मान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी छोटी सी लापरवाही भी आज आपको किसी बड़ी मुसीबत में डाल सकती है, इसलिए सावधानीपूर्वक काम करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। 
उपाय- मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। बहन या बुआ को पुराना रोग दोबारा परेशान कर सकता है। संतान की संगति पर नज़र रखें। 
उपाय- गाय को हरी घास खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए दिन खुशनुमा रहेगा। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। व्यवसाय में किसी नयी डील पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। 
उपाय- सफ़ेद रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी और धर्म कर्म के कामों में पैसा भी व्यय करेंगे। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से आपका मन हर्षित होगा। पैसों के लेन-देन को लेकर  सावधानी बरतें। 
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में साझेदारी में कोई नया काम मिल सकता है। करीबी रिश्तेदार के साथ पुरानी बातों को लेकर चल रहे विवाद सुलझते दिखाई देंगे। सरकारी कार्यों को पूरा करने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। 
उपाय- शनिवार के दिन शनि देव को सरसों का तेल अर्पित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। साहसिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में आपको सफलता मिलेगी। 
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News