आज का राशिफल 11 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Mar 11, 2022 - 07:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों पर सोच-समझ कर निर्णय लें। विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल है। वे अपनी मेहनत से आगामी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय- रविवार के दिन नमक का कम सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कुछ पुरानी यादों को लेकर  भावुक हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा।
उपाय- सोमवार के दिन व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपने कारोबार के विस्तार के बारे में विचार कर सकते हैं। जिसके लिए कुछ धन निवेश करना पड़ सकता है। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णयों से पहले घर के अनुभवी सदस्यों से सलाह अवश्य लें।
उपाय- बेसन के लड्डू का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग कम मिलेगा। कुछ काम अधूरे छूट सकते हैं। अधिकारीयों के साथ कहासुनी हो सकती है। अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। बेकार के विवादों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- नीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसे काम बनते दिखाई देंगे जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं हो। आपके अधिकारी आपके द्वारा किये गए कामों की प्रशंसा करेंगे। वेतन में वृद्धि के योग बनते हैं।
उपाय- चौड़े पत्ते वाले पौधे घर में न लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमी आपस में अपनी मन की बात को साझा करेंगे। माता या पिता की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।
उपाय-  लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में आपके विरोधी आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। किसी के झगड़े को सुलझाने के चक्कर में खुद को किसी परेशानी में न डाल लें, सावधान रहें।
उपाय- काले रंग की गाय की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। शीघ्र ही समय आपके अनुकूल होगा। किसी अनजान पर जरूरत से अधिक विश्वास करना हानि का कारण बन सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय में निर्धारित लक्ष्यों से अधिक लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। खुद को फिट रखने के लिए व्यायामशाला जाना शुरू कर सकते हैं।
उपाय- मंगलवार के दिन हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News