आज का राशिफल 26 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 08:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर बहस बाजी हो सकती है। वाणी और क्रोध में सावधानी रखें। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी। व्यर्थ के विवादों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- तांबे के लोटे से सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। संतान को उसकी किसी परेशानी से बाहर निकालने में उसकी मदद करेंगे। अनिंद्रा के शिकार हो सकते हैं।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी बातों को तूल न दें। आज सतर्कता से काम करने की जरूरत है। आपकी लापरवाही से कोई महत्वपूर्ण काम में विध्न पड़ सकता है। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ऑफिस में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। सावधान रहें आपको आपके सहयोगियों से धोखा मिल सकता है। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई की अपेक्षा मोबाइल और टी.वी में ज्यादा रहेगा।
उपाय-  सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा पर आप सभी परिस्थितियों से अपनी सूझबूझ से बाहर निकल जायेंगे। आपके अपने अधिकारीयों के साथ संबंधों में सुधार आएगा।
उपाय- गाय को हरा चारा दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक खर्चें आज आर्थिक तंगी में आ सकते हैं। पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किये गए किसी काम पर सवाल उठ सकते हैं।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों की संगत पर नज़र रखने की जरुरत है। कारोबार में निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिये अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। अपनी सेहत को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। कोई पुरानी बीमारी दोबारा से परेशान कर सकती है।
उपाय- इमली मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आप किसी प्रभावशाली व्यक्ति के विचारों से प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र की स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। कुछ बनते कामों में देरी होने के कारण थोड़ी निराशा हो सकती है।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज के दिन आत्मविश्वास की थोड़ी कमी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में लक्ष्यों को पूरा करने के लिए तनाव बना रहेगा। कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी में सुधार आएगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News