आज का राशिफल 29 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज माता से मिली कोई सलाह बहुत लाभदायक रहेगी। उधार दिया हुआ पैसा आज वापिस मिल सकता है। बच्चों को ज्यादा ध्यान केन्द्रित करके पढ़ाई करनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में होने वाली बैठक में आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।
उपाय- माता-पिता के चरण स्पर्श करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज के दिन नकद धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आप और दिनों से ज्यादा ऊर्जावान और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। कारोबार में लाभ मिलेगा। कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है।
उपाय-  चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। आज आप जो पढ़ाई के लिए योजना बनायेंगे उस को पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे। आज का दिन लेखन और शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों के लिए लाभदायक रहेगा।
उपाय- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आप गुस्से और अहंकार में आकर किसी को गलत शब्द न कहें। यह बात आपकी छवि खराब कर सकती है। कारोबार में कोई भी निर्णय और दस्तावेज का इस्तेमाल सोच-समझ कर करें। बड़ों से सलाह लेकर किया गया काम फायदेमंद रहेगा।
उपाय- हरे रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में कार्य भार थोड़ा ज्यादा बना रहेगा, जिसको आप योजनाबद्ध तरीके से पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे। आज आप अपने सहकर्मियों की मदद से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे।
उपाय- दुर्गा मां को मिश्री का भोग लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपनी भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण रखें नहीं तो बेवजह के काम और जिम्मेदारियों का बोझ अपने आप पर बनाते चले जाएंगे। जिसकी वजह से आपके खुद के जीवन और खुद के कामों के लिए समय निकाल पाना मुश्किल हो जाएगा। शाम होते-होते ये परिस्थितियां मानसिक तनाव में बदल सकती हैं।
उपाय- शिवलिंग पर दही से अभिषेक करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी प्रकार के मानसिक तनाव से ग्रस्त रहेंगे। माता के साथ किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बातचीत के दौरान अपने शब्दों पर संयम रखें।
उपाय- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज काम कुछ करेंगे और ध्यान कहीं और होगा। जिसके कारण हर काम को पूरा करने में जरूरत से अधिक समय लगेगा। वाहन सावधानी से चलाएं। किसी रिश्तेदार के साथ कहासुनी हो सकती है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आप सामाजिक कार्य करने वाले संस्थान के साथ मिलकर किसी समाज सेवा के कार्य में भागीदार बन सकते हैं। आज आप अपने संपर्क से लाभ प्राप्त करेंगे। लोगों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
उपाय- हनुमान जी के मंदिर में सिंदूर का चोला चढ़ायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News