आज का राशिफल 19 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 07:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन आपके अनुकूल है। सभी कार्यों को सहजता से पूर्ण करेंगे। आज व्यापार में सोच-समझ कर निवेश किया जा सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। कुछ पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय-  लाल मुंह वाले बंदरों को चने दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय अक्सर गलत होते हैं इसलिए अपने महत्वपूर्ण निर्णयों को घर के अनुभवी सदस्यों के साथ बातचीत के बाद लें। पति-पत्नी एक- दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आपके व्यक्तित्व में एक अद्भुत बदलाव देखने को मिलेगा, जो आपके परिजनों और करीबी मित्रों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। संतान अपने करियर को लेकर चिंतित हो सकती है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपने द्वारा की गयी पिछली गलतियों से सबक लेना चाहिए और भविष्य के लिए खुद को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- बुजुर्गों का सम्मान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ वैचारिक वाद-विवाद हो सकता है, जिसका असर आपकी कार्यशैली पर पड़ेगा। अपने धैर्य और विवेक से काम लें, सभी कार्य सिद्ध होंगे।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिखावे के लिए फिजूल की वस्तुओं में पैसा व्यय करेंगे, ऐसे खर्चें आपके मासिक बजट को हिला सकते हैं। पति-पत्नी के बीच खटपट हो सकती है। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- इत्र लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिस से कार्यक्षेत्र में आपका प्रभुत्व जमेगा। उच्च अधिकारी आपके कार्यों से प्रसन्न होकर पदोन्नति के लिए आपके नाम पर विचार बना सकते हैं।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी के कामों से लाभ प्राप्त होगा। मौसम का परिवर्तन आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है, सावधानी रखें। पिछले दिनों से चल रहे मानसिक तनाव से आज मुक्ति मिलेगी।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन उमंग और जोश से भरा रहेगा। समाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिस से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी। भाई के सहयोग से कुछ रुके कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम होंगे।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News