आज का राशिफल 15 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 07:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर भागदौड़ से भरा रहेगा। आज व्यापार से अधिक लाभ की आशा न रखें। नौकरी में छोटी सी लापरवाही बड़ी समस्या खड़ी कर सकती है, सावधानीपूर्वक कार्य करें।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पत्नी और माता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अपने अहम को अपने पर हावी न होने दें वर्ना कुछ बनता काम बिगड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय बनाए रखने के लिए पति-पत्नी को एक दूसरे पर विश्वास रखना होगा।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा। व्यवसाय में प्रतिद्वंदी परेशानियां खड़ी करने के प्रयास करेंगे पर आपके सामने उनकी एक नहीं चलेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा जिसको सुन कर मन प्रसन्न होगा। कोई करीबी मित्र आपके पीछे आपके विरुद्ध साजिश रच सकता है, किसी पर भी बिना सोचे-समझे भरोसा न करें।
उपाय- धुम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों की आय में वृद्धि होने की सम्भावना है। आज अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बना कर रखें, किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद में न उलझें।
उपाय- छोटी कन्याओं को उपहार दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन भर जोश और उत्साह से भरा रहेगा। अतिरिक्त आय के स्त्रोत खुलेंगे। युगल प्रेम परिणय सूत्र में बंधने का महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। पति-पत्नी शाम को खरीदारी करने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- स्त्रीओं का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा सम्बन्धी समस्या में मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव होने की संभावना है, पर निश्चिंत रहें बदलाव आप को लाभ ही पहुंचाएगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- कुत्तों को भोजन करवाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में अतिथियों का आना-जाना लगा रहेगा, जिस से वातावरण खुशियों से भरा रहेगा। अचल संपत्ति अथवा वाहन खरीदने के लिए दिन अनुकूल है। रुके काम बनते नज़र आएंगे।
उपाय- शनिवार का व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपनी वाणी में नियंत्रण रखें, अन्यथा कार्यक्षेत्र में महिला सहकर्मी के साथ अनबन हो सकती है जिस कारण आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। पैतृक सम्पति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा हो सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News