आज का राशिफल 17 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 12:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

 

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन उलझनों से भरा रहेगा। किसी अनजान परेशानी से दिन भर घिरे रहेंगे। व्यापार में लाभ प्राप्ति के लिए रोज़ से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। दिन भर व्यस्तता के कारण शाम को खुद को थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय-  गुड़ का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। लम्बी यात्रा का योग है, जिस कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। कार्यक्षेत्र में दूसरों के बजाय खुद में भरोसा करें। परिवार के सदस्यों के बीच किसी गलतफहमी के चलते मन-मुटाव हो सकता है, जिस कारण घर का माहौल ख़राब होगा।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक और सामाजिक जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है, उनको अपने समय और ऊर्जा सही दिशा में प्रयोग करना चाहिए।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके द्वारा किए गए पुराने निवेश से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप न करें, अन्यथा खुद किसी परेशानी में फंस सकते हैं।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिनभर जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। आपके नेतृत्व करने की प्रतिभा में निखार आएगा। नौकरी में सहकर्मियों के सहयोग से कुछ मुश्किल कार्यों को पूर्ण कर पाने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- बहन को उपहार दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नौकरी में बदलाव करने का विचार बना सकते हैं परन्तु अभी बदलाव के लिए अनुकूल समय नहीं है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में लाभ की स्थिति अनियमित रहेगी। विद्यार्थियों को अपने करियर के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है। आज संतान के विवाह से जुड़े किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करेंगे।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद सौदा रहेगा। नौकरी में उच्च अधिकारियों के सहयोग से आपके पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। व्यापार में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, जिस कारण आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में कुछ विषम परिस्थितयों में भी आप अपनी मेहनत और बुद्धि से सफलता का रास्ता निकाल लेंगे, जिससे आपके मनोबल में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को खेल-कूद में किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- मीठा बांटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News