आज का राशिफल 31 अगस्त, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 06:53 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। किसी नए कार्य को शुरू करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। सरकारी कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। पिता से किसी बात में मन-मुटाव हो सकता है।
उपाय-  आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक हानि होने की संभावना है, सावधान रहें। किसी को भी उधार पैसे न दें। कार्यक्षेत्र में अधिकारी परेशान कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- चावल का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़े-बुजुर्ग से सलाह ले कर काम करने से लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को अधिक एकाग्र हो कर पढ़ाई करने की आवश्यकता है।
उपाय- हल्दी जल प्रवाह करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन आप के अनुकूल रहेगा। व्यापार में अचानक से लाभ के अवसर मिलेंगे। ससुराल से किसी उपहार के मिलने की संभावना है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।
उपाय- शराब और तम्बाकू से दूर रहें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नकारात्मकता फ़ैलाने वाले लोगों से दूर ही रहें, वो आगे चल कर परेशानी का सबब बन सकते हैं। व्यापार के लिए नयी योजनाएं बनाएंगे परन्तु आज किसी भी योजना पर कार्यरत होने का दिन नहीं है।
उपाय- मां दुर्गा की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक साधनों में वृद्धि होगी। दिन आनंद-प्रमोद और विलसता में निकलेगा। आलस्य के कारण किसी भी कार्य को पूर्ण नहीं कर पाएंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में भ्रमण को जा सकते हैं।
उपाय- श्री लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। स्थान परिवर्तन होने की संभावना है। बच्चों की शिक्षा को ले कर किसी मित्र से सलाह ले सकते हैं। धर्म-कर्म के कार्य करने से मन को शांति मिलेगी।
उपाय- सुन्दरकांड का पाठ करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी परेशान कर सकते हैं पर अपनी समझ-बूझ से आप सभी परेशानियों को पार कर जाएंगे। जीवनसाथी के साथ किसी छोटी सी बात पर विवाद हो सकता है, अपनी वाणी में संयम रखें।
उपाय- हनुमान जी की उपासना करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा। रुके कार्य अचानक शुरू हो जायेंगे। सामाजिक कार्य करने से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। रक्त विकार होने की संभावना है, सावधान रहें।
उपाय- मीठा बाटें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News