आज का राशिफल 8 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 07:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। किसी ओर के लिए गए निर्णय पर चलने से हानि उठानी पड़ सकती है। अपने अहम के कारण किसी से तकरार हो सकती है।
उपाय- संस्कारों का पालन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। प्रेम प्रसंगों में सफ़लता मिलेगी। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। सर्दी जुकाम की समस्या हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए शुभ दिन है। प्रतियोगता के परिणाम अनुकूल रहेंगे। व्यापारियों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- मंदिर में चने की दाल दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। बहुत दिनों से चली आ रही समस्या से आज छुटकारा मिलेगा, जिस से घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। बड़े भाई से तकरार हो सकता है।
उपाय- शरीर पर चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। कार्य क्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ तरक्की मिलेगी। किसी मांगलिक कार्य की ख़बर मिल सकती है। नये व्यापारिक सम्बन्ध बन सकते हैं।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। मानसिक चंचलता आप को आपके लक्ष्य से दूर ले जा सकती है। साहित्य ओर कला से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धि भरा दिन हो सकता है। मन को एकाग्र करने की ज़रूरत है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। नौकरी पेशा लोगों को अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन बेकार की बहस से बचें। छोटी सी बहस बड़े झगड़े का रूप ले सकती है।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। दिन की शुरुआत धीमी रहेगी। भविष्य को ले कर चिंता बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों से संपर्क बनेगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। आर्थिक मामलों में लिए गए फैसले सही साबित होंगे। निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा। भाईयों से अनबन हो सकती है।
उपाय- भाईयों से बना कर रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News