फ्लाइट न मिलने पर महिला को आया पैनिक अटैक, एयर इंडिया ने कहा - तीन पैसेंजर्स के लिए देर नहीं कर सकते थे

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 12:17 AM (IST)

नई दिल्लीः पिछले सप्ताह देर हो जाने पर दिल्ली हवाई अड्डे एक यात्री को एयर इंडिया की दिल्ली -वड़ोदरा उड़ान में सवार नहीं होने दिया गया एवं वह बेहोश हो गई जिसके बाद उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसे तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध नहीं कराई गई। हालांकि एयर इंडिया ने यह कहते हुए आरोप को खारिज कर दिया कि तत्काल एक डॉक्टर मौके पर पहुंचा लेकिन तबतक यात्री अच्छा महसूस करने लगी थी। जब इस घटना के बारे में पूछा गया तब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के प्रमुख अरूण कुमार ने मीडिया से कहा, ‘‘ हम संबंधित एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं।'' 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है जिसमें अधेड़ उम्र की एक महिला बोर्डिंग गेट के समीप फर्श पर लेटी है और उसके रिश्तेदार उसके लिए पानी का प्रबंध करने में लगे हैं। एक बयान में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह वीडियो उन तीन यात्रियों के संदर्भ में है जो बोर्डिंग गेट के बंद हो जाने पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि एयरलाइन कर्मी द्वार बंद होने से पहले उनके नाम पुकारते रहे। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उनमें से एक को द्वार के समीप फर्श पर लेटा देख हमारे कर्मियों ने उसकी मदद के लिए तत्काल एक डॉक्टर एवं एक सीआईएसएफ कर्मी को बुलाया।'' 

उन्होंने कहा कि जब डॉक्टर मौके पर पहुंचा तब तक यात्री अच्छा महसूस करने लगी एवं उसने कोई चिकित्सा सहायता या व्हीलचेर लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा को शीर्ष प्राथमिकता देती है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लेकिन एक जिम्मेदार एयरलाइन होने के नाते में नियामकीय निकाय के नियमों का पालन करना होता है और किसी भी स्थिति में हम तब उड़ान देरी नहीं कर सकते जब सभी यात्री समय से विमान में सवार हो गए हों।'' एयर इंडिया ने यह नहीं बताया कि यह घटना दिल्ली हवाई अड्डे पर कब घटी। हालांकि सूत्रों ने कहा कि यह पिछले सप्ताह की घटना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News