भारत के एविएशन सेक्टर में नई एंट्री, SpiceJet के पूर्व COO ने शुरू की चार्टर्ड फ्लाइट सर्विस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 11:55 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत के एविएशन सेक्टर में एक नई कंपनी 'सीरियस इंडिया एयरलाइंस' (Sirius India Airlines) की एंट्री हुई है। कंपनी, एयर चार्टर ​बिजेनस में कदम रख रही है। सीरियस इंडिया एयरलाइंस ने दुबई स्थित ट्रांसवर्ल्ड ग्रुप के साथ साझेदारी की है। इसके तहत कंपनी भारत में ट्रांसवर्ल्ड ग्रुप के लग्जरी प्राइवेट एयर ट्रैवल ब्रांड ऐरावत एविएशन को उतारना चाहती है। सीरियस इंडिया एयरलाइंस के प्रमोटर-डायरेक्टर अरुण कश्यप हैं, जो SpiceJet में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रह चुके हैं। उन्होंने हाल ही में स्पाइसजेट को छोड़ा था।

कश्यप को एविएशन इंडस्ट्री में 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह स्पाइसजेट के अलावा, जेट एयरवेज, फ्लाई दुबई, ओमान एयर, एयर इंडिया में भी अहम पदों पर रह चुके हैं। ट्रांसवर्ल्ड ग्रुप की लग्जरी चार्टर क्षेत्र में मध्य पूर्व, यूरोप, अफ्रीका और एशिया में मजबूत पकड़ है। जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि सीरियस इंडिया एयरलाइंस इस क्षेत्र में ट्रांसवर्ल्ड ग्रुप की विशेषज्ञता का लाभ उठाने की कोशिश करेगी। बयान के मुताबिक, इस जॉइंट वेंचर का मकसद चार्टर बिजनेस सेगमेंट में वन स्टॉप सॉल्यूशन मुहैया कराने का है।

अभी एक एयरक्राफ्ट से शुरू होगी सर्विस

शुरुआत में ऐरावत एविएशन के सहयोग से Hawker 4000 एयरक्राफ्ट के माध्यम से उड़ानें संचालित की जाएंगी। आने वाले महीनों में फ्लीट में एयरक्राफ्ट की संख्या को 3 तक ले जाया जाएगा। सीरियस इंडिया एयरलाइंस का लक्ष्य इस वित्त वर्ष के आखिर तक लगभग एक दर्जन टॉप ऑफ लाइन 9-सीटर से लेकर 100-सीटर चार्टर एयरक्राफ्ट को अपने फ्लीट में जोड़ने का है।

कश्यप ने बयान में कहा, 'सीरियस इंडिया एयरलाइंस, ट्रांसवर्ल्ड ग्लोबल ग्रुप के ऐरावत एविएशन के साथ स्ट्रैटेजिक जॉइंट पार्टनरशिप के माध्यम से इंडियन एविएशन सेक्टर में एक ट्रांसफॉर्मेटिव जर्नी शुरू कर रही है। यह कोलैबोरेशन, विशेषज्ञता, इनोवेशन और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ आने का प्रतीक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News