NSE पर ट्रेडिंग रुकी, तकनीकी गड़बड़ी के कारण नहीं हो रहा Live Data अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 12:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सभी ब्रोकरेज को NSE की तरफ से मिलने वाले इंडेक्स प्राइस फीड के अपडेशन में अनजान कारणों की वजह से दिक्कतें आ रही हैं। रिटेल ट्रेडर जो लगातार अपडेट हो रहे प्राइस फीड पर नजर गढ़ाए रहते हैं उन्होंने ट्ववीटर पर इस तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत की है। ब्रोकर फर्म Zerodha ने ट्वीटर पर कहा है कि एनएसई सूचकांकों का लाइव डेटा अपडेट नहीं हो रहा है। जिरोधा की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि Nifty 50, Nifty Bank से जुड़े लाइव अपडेट हासिल करने में परेशानी हो रही है।

Zerodha ने आगे कहा है कि इस संदर्भ में हम लगातार एनएसई से संपर्क में है। एक यूजर्स ने लिखा कि एनएसई इस तरह की गड़बड़ियों से निपटने और अपने सिस्टम को जांचने के लिए Mock Trading sessions का आयोजन करता रहता है लेकिन फिर भी ऐसी गड़बड़ियां सामने आती रहती हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनएसई पर आज सुबह से ही सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि बीएसई पर कारोबार इस समय पहले की तरह सामान्य तरीके से चालू है। NSE ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि तकनीकी कारणों से F&O, कैश मार्केट 11:40 पर बंद किया है। ट्रेडिंग कब शुरू होगी इसके बारे में थोड़ी देर में NSE की तरफ से जानकारी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News