सेंसेक्स जल्द 1,00,000 के आंकड़े को छू सकता है....जानें किस दिग्गज ने की यह भविष्यवाणी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 05:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया के प्रमुख निवेशक मार्क मोबियस ने भविष्यवाणी की है कि BSE सेंसेक्स इस साल के अंत तक 1 लाख के आंकड़े को छू सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मोबियस ने निवेशकों को सलाह दी है कि वे बाजार में किसी भी गिरावट को खरीदारी के अवसर के रूप में देखें। उनका 1 लाख का लक्ष्य मौजूदा बाजार भाव से लगभग 18% की संभावित तेजी को दर्शाता है।

PunjabKesari

चीन के शेयर बाजार में हालिया तेजी का जिक्र करते हुए मोबियस ने चेतावनी दी कि चीन के बेलआउट के कारण मेटल सेक्टर में आई वृद्धि अस्थायी हो सकती है। उनका मानना है कि यह स्पष्ट नहीं है कि चीनी सरकार अपने बड़े उद्यमियों के साथ पूरी तरह से खड़ी है या नहीं।

PunjabKesari

भारत में सबसे ज्यादा भरोसा

मोबियस ने भारत के प्रति अपने भरोसे का इजहार करते हुए कहा कि चीन के बेहतर प्रदर्शन से अन्य उभरते बाजारों के लिए संभावनाएं बढ़ेंगी, जिससे पूंजी प्रवाह में वृद्धि होगी। यदि उनके पास निवेश के लिए 100 डॉलर होते, तो वे 50% भारतीय बाजारों में, 25% चीन और ताइवान में और बाकी 25% तुर्की, वियतनाम और अन्य उभरते बाजारों में निवेश करते। इसके अलावा उनके अनुसार पोर्टफोलियो का 10% हिस्सा सोने में भी आवंटित किया जा सकता है।

पिछले एक साल में BSE सेंसेक्स में 28.5% की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले 6 महीनों में इसमें लगभग 15% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। हाल ही में, इंडेक्स ने सकारात्मक रुझान के साथ लगभग सपाट प्रदर्शन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News