Tata Motors ने मिलाया Microsoft के साथ हाथ

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2017 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्लीः वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने भारतीय ग्राहकों के लिए कनेक्टेड और व्यक्तिगत ड्राइविंग अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए आज रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के तहत टाटा मोटर्स को माइक्रोसॉफ्ट के कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी का फायदा मिलेगा, जो वैश्विक स्तर पर एज्यूर क्लाउड पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), एडवांस्ड मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) और कॉरटाना इंटेलिजेंस सूट को एक मंच पर लाएगा और डिजिटल एवं व्यवहारिक दुनिया में बदलाव लाकर वाहन मालिक के डिजिटल लाइफ के लिए ज्यादा वैयक्तिक, स्मार्ट और सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा।

इस वजह से किया गया करार
इस साझेदारी के तहत विकसित पहले वाहन का 7 मार्च 2017 को 87वें जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में प्रदर्शन किया जाएगा। इस वाहन में टाटा मोटर्स के अनोखे यूकार इंटरफेस एप्लीकेशन और सेवाओं के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट की उन्नत नेविगेशन, टेलीमैटिक्स और रिमोट मॉनिटरिंग फीचर के उपयोग को देखा जा सकेगा। टाटा मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेेशक गुंटेर बश्चक ने कहा कि ग्राहकों को रोमांचित करने वाले इनोवेटिव और टेक्नोलॉजिकली उन्नत उत्पाद विकसित करने के उद्देश्य से कनेक्टेड ईकोसिस्टम की जरूरत को महसूस करते हुए माइक्रोसॉफ्ट के साथ यह रणनीतिक साझेदारी की गई है।

टाटा मोटर्स ग्राहकों को देना चाहती है डिजिटल लाइफ
टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों को उनकी कारों में डिजिटल लाइफ लाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट कनेक्टेड व्हीलक टेक्नोलॉजिका का उपयोग कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने सर्वाधिक तेज इनोवेशन चक्र की पेशकश की है जिससे टाटा के ग्राहकों को पूर्ण कनेक्टेड और सुगम ड्राइविंग अनुभव मिलेगा। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने कहा कि टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी को लेकर उनकी कंपनी उत्साहित हैं क्योंकि वह माइक्रोसॉफ्ट एज्यूर क्लाउड के साथ इनोवेशन के नए सफर की शुरूआत कर रही है। आईओटी, एआई और कॉरटाना का इस्तेमाल कर भारत और दुनिया भर में वाहन मालिकों को सुरक्षित, उत्पादक और मनोरंजक ड्राइविंग अनुभव मुहैया कराने के लिए माइक्रोसॉफ्ट तैयार है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News