ताइवान से सेमीकंडक्टर बनाने में माहिर लोगों को भारत लाएगी Tata इलेक्ट्रॉनिक्स, जल्द होगा रोडशो

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 06:16 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा ग्रुप सेमीकंडक्टर और चिप बनाने की फील्ड में उतर चुका है। टाटा ग्रुप ने गुजरात और असम में चिप पैकेजिंग प्लांट लगाने का फैसला किया है। इनकी मदद से लगभग 47 हजार जॉब पैदा होंगे। हालांकि, टाटा ग्रुप अब अपने सेमीकंडक्टर प्लान में प्रोफेशनल लोगों को जोड़ने की तैयारी में है। कंपनी सेमीकंडक्टर बनाने में माहिर ताइवान के प्रोफेशनल को अपने साथ जोड़ने में जुट गई है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स का रोडशो जल्द ताइवान में होने वाला है। कंपनी वहां से 7 तरह के प्रोफेशनल भारत लाना चाह रही है।

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ताइवान में तलाशेगी टैलेंट 

ताइवान को सेमीकंडक्टर बनाने में महारत हासिल है। दुनिया में बनने वाले 60 फीसदी सेमीकंडक्टर इसी छोटे से देश में बनते हैं। यही वजह है कि टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ताइवान से टैलेंट को भारत लाना चाहती है। कंपनी की टीम ताइवान की सिंचू काउंटी जाने वाली है। यहां पर कई कंपनियों के चिप फेब्रिकेशन प्लांट हैं। इनमें ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कॉर्पोरेशन, पावरचिप सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कॉर्पोरेशन, यूनाइटेड माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन और एपीस्टार शामिल हैं। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स की टीम 13 अप्रैल को वहां रोडशो करने वाली है।

ताइवान में जल्द होने जा रहा रोडशो  

कंपनी के सामने सबसे बड़ी चुनौती ताइवान के प्रोफेशनल को अच्छी सैलरी और कैरियर में विकास की संभावनाएं देना होगा। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स को टैलेंट तलाशने में पावरचिप सेमीकंडक्टर की पूरी मदद मिलने वाली है। साथ ही ताइवान की अन्य कंपनियां और यूनिवर्सिटी भी टाटा को कुशल कर्मचारी उपलब्ध करा सकती हैं। यह रोडशो ऐसे हालत में होने जा रहा है, जब ताइवान की जनता हाल ही में आए भूकंप के प्रभावों से जूझ रही है।

इन पदों पर दी जाएगी नौकरी 

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ताइवान से 5 से 16 साल अनुभव वाले प्रोफेशनल को भारत लाना चाहती है। इन सभी को भारत से ही काम करना होगा। इनकी 18 महीने की ट्रेनिंग ताइवान में ही होगी। कंपनी 7 रोल के लिए ताइवान के प्रोफेशनल को नौकरी देगी। इनमें इक्विपमेंट इंजीनियर, यील्ड इंजीनियर और ऑटोमेशन इंजीनियर के अलावा इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल डिप्लोमा रखने वालों को भी नौकरी दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News