SpiceJet ने यात्रियों को दी राहत, यात्रा के 5 दिन पहले बदलाव में नहीं लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 11:45 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः निजी क्षेत्र की विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट यात्रियों से यात्रा से पांच दिन पहले तक टिकट की तारीख या समय में कराए परिवर्तनों के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लेगी। पहले यह छूट कम से कम 7 दिन पहले कराए गए फेरबदल पर थी। स्पाइसजेट ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा है कि नई पेशकश के तहत 17 अप्रैल से 15 मई के बीच सीधी घरेलू उड़ानों की यात्रा के लिए 17 अप्रैल से 10 मई के बीच टिकट बुक कराने वाले यात्री एक बार शुल्क में छूट ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- बैंक ग्राहकों की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा की कीमत पर कोई समझौता नहीं: RBI डिप्टी गवर्नर 

महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे जगहों पर कविड-19 संक्रमण के कारण आंशिक या पूर्ण लॉकडाउन लागू हो रहे है। एयरलाइने नहीं चाहती है कि यात्रियों को इसके कारण टिकट रद्द करना पड़े। इसी लिए वे यात्रा की तारीख और समय में नि:शुल्क परिवर्तन कराने की छूट प्रस्तुत कर रही हैं। 

यह भी पढ़ें- रेलवे स्टेशन और ट्रेन में मास्क न लगाना पड़ेगा भारी, जारी की नई गाइडलाइंस 

Indigo का ऑफर
इससे पहले इंडिगो ने शुक्रवार को कहा था कि वह डोमेस्टिक फ्लाइट के टिकटों पर समय या तारीख बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं लेगा। कंपनी 17 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2021 तक नई बुकिंग पर चेंज फीस माफ कर रही है। बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण विभिन्न राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कंपनी ने ये फैसला किया है। कंपनी ने बताया है कि यात्री अब नियमित किराए पर 30 अप्रैल, 2021 तक की गई नई बुकिंग के लिए अनलिमिटेड बदलाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अदार पूनावाला की अमेरिका से अपील, वैक्सीन के कच्चे माल पर से रोक हटाएं 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News