SBI गोल्ड लोन पर दे रहा खास ऑफर, इन ग्राहकों को मिलेगा फायदा

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 03:58 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों को गोल्ड लोन दे रहा है। SBI ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा है। इस साल बैंक 300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का Gold Loan दे चुका है।

यह भी पढ़ें- SBI दे रहा सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, 30 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

SBI के महाप्रबंधक ने दी जानकारी
SBI के मुख्य महाप्रबंधक (लखनऊ सर्किल) अजय कुमार खन्ना ने बताया कि एसबीआई के गोल्ड लोन की ब्याज दर इस पूरे बाजार में सबसे कम 7.5 प्रतिशत है, जिससे SBI की GOLD Loan बाजार में हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़ रुपए का है। जहां कार और होम लोन में एसबीआई की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है, जबकि गोल्ड लोन में हिस्सेदारी दो प्रतिशत भी नहीं थी। बैंक ने पिछले जुलाई से होम लोन कारोबार पर ध्यान देना शुरू किया।

यह भी पढ़ें- भारतीय मजदूर संघ की वित्त मंत्री से मांग, बजट में मनरेगा की तर्ज पर शहरी क्षेत्रों में भी लागू हो कोई स्कीम

शुरू किया नया अभियान
खन्ना ने बताया कि SBI ने गांवों और अर्धशहरी क्षेत्रों में लोगों के लिए "चलो गांव की ओर" अभियान शुरू किया है जिसके तहत सभी बड़े अधिकारियों को अलग अलग गांवों से जोड़ा गया है। ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को लेने के लिए SBI ने चार अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा- कोविड-19 की चोट से ‘तेजी से उबर रही है भारतीय अर्थव्यवस्था

UP में हैं SBI की 1700 शाखाएं
ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को प्राप्त करने के लिए एसबीआई ने चार अलग अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है। ये नंबर उत्तर प्रदेश में एसबीआई की सभी 1700 शाखाओं में दो-तीन दिनों में शुरू हो जाएंगे जिनके जरिए लोग अपनी शिकायतों और सुझावों को बैंक में दर्ज करा सकेंगे और शिकायतों को दूर करने में बैंक को मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News