स्नैपडील से खरीदे सामान की वापसी होगी मुश्किल, देना होगा डॉक्युमेंट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2016 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्लीः स्नैपडील से सामान मंगवाने से पहले अच्छी तरह से विचार कर के ही मंगवाएं क्योंकि स्नैपडील से इलैक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स की वापसी पहले से ज्यादा मुश्किल होगी। अब कोई आइटम वापस करते वक्त आपको डॉक्युमेंट भी देना होगा। यह डॉक्युमेंट आपको स्नैपडील के ऑथराइज्ड सर्विस सैंटर से बनवाने होंगे जिसमें सामान में गड़बड़ी बताई जाएगी और डॉक्युमेंट बनने के 7 दिनों के अंदर इसे कम्पनी को देना होगा, तभी सामान वापस हो सकेगा।

 

हालांकि, स्नैपडील का कहना है कि यह पॉलिसी पुरानी है लेकिन कुछ सेलर्स ने बताया कि उन्हें 11 जुलाई को मिले ई-मेल से पहले इसकी जानकारी नहीं थी। कम्पनी ने विक्रेताओं को भेजे ई-मेल में कहा, 'इलैक्ट्रॉनिक्स आइटम्स: हमें ब्रैंड/ओईएम के सर्विस सैंटर से एक डॉक्युमेंट चाहिए होता है जिसमें कहा गया हो कि जो सामान डिलिवर हुए उनमें गड़बड़ी है। रिफंड या रिप्लेसमेंट रिक्वेस्ट की प्रोसैसिंग से पहले हम शिकायत की जांच के लिए क्वॉलिटी चेक करेंगे। वही आइटम्स रिटर्न या रिप्लेस होंगे जिसमें गड़बड़ी पाई जाएगी।'

 

विक्रेताओं ने कम्पनी के इस कदम का स्वागत किया है। ऑनलाइन सेलर्स ग्रुप ई-सेलर सुरक्षा फोरम के संजय ठाकुर ने कहा, 'सबसे बड़ा बदलाव 'नो क्वेश्चन आस्क्ड' पॉलिसी को हटाया जाना है जिससे उनकी डिलिवरी कॉस्ट बढ़ जाती है। अब बेवजह की वापसी और ग्राहकों के फ्रॉड्स कम होंगे।'


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