आज ही निपटा लें जरूरी काम, लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 12:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो आज ही निपटा लें, क्‍योंकि 13 मार्च से बैंक 4 दिन के लिए बंद रहेंगे। 13 और 14 मार्च शनिवार और रविवार की छुट्टी है। जबकि बैंक यूनियनों और केंद्र सरकार के बीच सुलह बैठक के साथ लगभग 10 लाख बैंक कर्मचारी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के सरकार के फैसले के खिलाफ 15-16 मार्च को हड़ताल करेंगे। AIBEA के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम के मुताबिक बैंक यूनियनों और केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बीच 4, 9 और 10 मार्च को हुई सुलह बैठक विफल रही।

यूनियनों ने कहा कि अगर सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने पर सहमत हो जाती है तो वे अपनी हड़ताल पर पुनर्विचार करेंगे। वित्त मंत्रालय के प्रतिनिधि ऐसी कोई प्रतिबद्धता नहीं दिखा सके, इसलिए सुलह बैठक में कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

बैंकों में Strike
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में विनिवेश कार्यक्रम के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के प्राइवेटाइजेशन का ऐलान किया है। इसी के विरोध में बैंकिंग यूनियनों ने हड़ताल की बात कही है।

11 मार्च को महाशिवरात्रि थी
11 मार्च को Mahashivratri की छुट्टी थी। उस दिन देश के कई राज्‍यों में सरकारी बैंकों में कामकाज नहीं हुआ। RBI के मुताबिक 20 राज्‍यों की राजधानी में इस दिन बैंक बंद रहे।

22 मार्च को Bihar Diwas
Bihar Diwas 22 मार्च को पड़ रहा है। वहीं 21 मार्च को रविवार है। इस कारण Bihar में लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे।

29 और 30 को होली की छुट्टी
Holi ki chutti इस बार 29 और 30 मार्च को पड़ रही है। इससे पहले 27 और 28 मार्च को चौथा शनिवार और फिर रविवार है। इस कारण देशभर के ज्‍यादातर राज्‍यों में बैंक लगातार 4 दिन बंद रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News