टूर पैकेज के अनुसार नहीं दी सेवाएं, अब देने होंगे 5 लाख

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2017 - 10:47 AM (IST)

नई दिल्लीः मैडीकल कालेज के डाक्टर दंपत्ति विदेश यात्रा करवाने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी से लग्जरी प्रीमियम के रेट पर यूरोप टूर पर गए। कंपनी ने टूर पैकेज के अनुसार सेवाएं नहीं दीं। अब अढ़ाई वर्ष बाद उपभोक्ता फोरम ने टूर पर ले जाने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी को आदेश दिया है कि डाक्टर दंपत्ति को 5 लाख रुपए दिए जाएं।

क्या है मामला
मैडीकल कालेज के मैडीसिन विभाग के प्रो. डा. विष्णुनारायण मिश्रा (59) और उनकी पत्नी मैडीकल कालेज प्रसूति विभाग की प्रो. डा. नलिनी मिश्रा (53) ने बहुराष्ट्रीय कंपनी कॉक्स एवं किंग्स के सबसे बड़े अमरीकन टूर पर जाने के लिए लालगंगा स्थित ऑफिस में बुकिंग करवाई। 23 मई, 2015 से 13 जून, 2015 तक के टूर के लिए उन्होंने 4,42,409 रुपए अदा किए। 15 मई, 2015 को बुकिंग पत्र में बताया गया कि उन्हें फोर स्टार कैटेगरी के होटल में रुकवाया जाएगा। टूर में जिन होटलों में रुकवाया वे लिस्ट में दिए गए होटल नहीं थे बल्कि स्पॉट से 80 किलोमीटर दूर छोटे कमरे वाले सुविधाहीन होटल थे। आने-जाने में ही 2 घंटे लगते थे। दंपत्ति को प्रीमियम लग्जरी टूर के बावजूद सामान्य यात्री की भांति सेवाएं मिलीं।

यह कहा फोरम ने
जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष उत्तरा कुमार कश्यप व सदस्य संग्राम सिंह भुवाल ने कॉक्स एवं किंग्स कंपनी मुम्बई व रायपुर को सेवा में कमी का दोषी मानते हुए सेवा में कमी के लिए दंपत्ति को 5 लाख रुपए देने का आदेश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News