चालू वित्त वर्ष में 3-5% वृद्धि का अनुमान मौजूदा परिवेश के हिसाब से अच्छा: एचसीएल सीईओ

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 11:09 AM (IST)

नई दिल्लीः एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजयकुमार ने कहा कि कंपनी की वित्त वर्ष 2024-25 में अनुमानित तीन से पांच प्रतिशत की राजस्व वृद्धि वर्तमान परिवेश के हिसाब से एक 'अच्छी वृद्धि' को प्रतिबिंबित करती है। उन्होंने कहा कि क्लाउड माइग्रेशन और जेनएआई परियोजनाएं जोर पकड़ रही हैं लेकिन वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र को 'प्रतिकूल परिस्थितियों' का सामना करना पड़ सकता है।

विजयकुमार ने कहा, ‘‘एचसीएल टेक्नोलॉजीज (एचसीएलटेक) सेमीकंडक्टर, ऑटोमोटिव और जापान जैसे भौगोलिक क्षेत्रों में मजबूत वार्षिक राजस्व हासिल करने वाले मंचों के अधिग्रहण के लिए उत्सुक है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कंपनी जेनरेटिव एआई अवसरों को भुनाने के लिए तैयार है और इस साल जेनएआई का फायदा उठाते हुए 50,000 लोगों को पूरी तरह से प्रशिक्षित किए जाने की उम्मीद है।

विजयकुमार ने कहा कि वित्त वर्ष 2024-25 के लिए एचसीएलटेक की अनुमानित राजस्व वृद्धि तीन से पांच प्रतिशत है, जो मौजूदा परिवेश के हिसाब से एक ‘‘अच्छी वृद्धि'' है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी, दूरसंचार और मीडिया क्षेत्र बुकिंग के आधार पर अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। हालांकि, विजयमुकार ने वित्तीय सेवाओं को एक ऐसा क्षेत्र बताया जिसे कुछ वर्षों तक शानदार वृद्धि का प्रदर्शन करने के बाद कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News