SBI लाया कॉन्‍टैक्‍टलेस डेबिट कार्ड, अब पूरी दुनिया में करें ट्रांजेक्शन

2020-12-02T11:37:27.213

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों के लिए नया एसबीआई रूपे कार्ड JCB प्लेटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड पेश किया है। इस कार्ड को SBI, NPCI और JCB के साथ मिलकर लॉन्च किया है। इसको 'एसबीआई रुपे जेसीबी प्लैटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड' नाम दिया गया है। यह डुअल इंटरफेस फीचर के साथ आता है, जिसके जरिए ग्राहक घरेलू बाजार में कॉन्टैक्ट और कॉन्टैक्टलेस दोनों ट्रांजैक्शन कर सकेंगे।

आपको बता दें इस कार्ड के साथ में ग्राहकों को JCB नेटवर्क के तहत पूरी दुनिया में मौजूद एटीएम ATM और POS टर्मिनल पर ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। इस कार्ड का इस्तेमाल करके ग्राहक जेसीबी की सहयोगी अंतराष्ट्रीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदारी भी कर सकते हैं।आप कहीं भी बैठकर ऑनलाइन खरीदारी आसानी से कर सकते हैं।

ऑफलाइन वॉलेट की भी मिलेगी सुविधा
बैंक ने बयान जारी कर बताया कि इस कार्ड में ग्राहकों को ऑफलाइन वॉलेट की भी सुविधा मिलती है यानी ये ऑफलाइन वॉलेट पर आधारित ट्रांजेक्शन को भी सपोर्ट करेगा। बता दें ग्राहक ऑफलाइन वॉलेट की मदद से बस, मेट्रो जैसी जगहों पर आसानी से ट्रांजेक्शन कर सकता हैं। इसके अलावा विक्रेताओं को भी पेमेंट में इस्तेमाल कर सकते हैं।

SBI चीफ ने दी जानकारी
ग्राहक इस कार्ड का इस्तेमाल करके भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में टॉप ब्रांड्स की खरीदारी पर आकर्षक डिस्काउंट और ऑफर्स हासिल कर सकते हैं। एसबीआई के चीफ जनरल मैनेजर विद्या कृष्‍णन ने कहा, ''कार्ड की टैप एंड पे टेक्‍नोलॉजी से लोगों की रोजमर्रा की खरीदारी आसान बनेगी। वे सुरक्षित तरीके से तेजी के साथ कॉन्‍टैक्‍टलेस पेमेंट कर सकेंगे।'' जेसीबी इंटरनेशनल के प्रेसीडेंट और सीओओ योशिको कनेको ने कहा कि अब अधिक भारतीय पेमेंट के डिजिटल तरीकों को अपना रहे हैं। ऐसा घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर दोनों मामलों में हो रहा है। कंपनी को भरोसा है कि इस प्रोडक्‍ट का कार्ड मेंबर्स को फायदा होगा।
 


jyoti choudhary

Recommended News