PNB घोटालाः ईडी ने चोकसी की कंपनी के 85 करोड़ रुपए के आभूषण जब्त किए

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 13,000 करोड़ रुपए के घोटाले में मेहुल चेकसी की कंपनी गीतांजलि समूह के 85 करोड़ रुपए के 34,000 आभूषण जब्त किए हैं। ईडी ने कहा कि ये आभूषण दुबई से खरीदे गए थे। इन आभूषणों को मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत जब्त किया गया है।

एक बयान में कहा गया है, ‘‘ईडी ने मेहुल चोकसी के नियंत्रण वाली गीतांजलि ग्रुप से मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत 85 करोड रुपए के 34,000 आभूषण जब्त किए हैं। ये आभूषण दुबई से खरीदे गए थे।’’ चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी पीएनबी घोटाले में ईडी की जांच के घेरे में हैं। मोदी, चोकसी और अन्य की ईडी और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ( सीबीआई ) और ईडी ने इस मामले में दो-दो प्राथमिकी दर्ज की है।

सीबीआई ने इसी सप्ताह इस मामले में मुंबई की अदालत में दो आरोपपत्र दायर किए हैं। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपनी ओर से अभियोजन शिकायत दर्ज किए जाने की उम्मीद है। ईडी की शिकायत या आरोपपत्र मनी लांड्रिंग के पहलू पर केंद्रित होगी। अपने खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किए जाने से पहले ही मोदी और चोकसी देश से बाहर जा चुके थे।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News