महिंद्रा ग्रुप की इस कंपनी में हुआ 150 करोड़ का फ्रॉड, शेयर लुढ़का

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 12:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः महिंद्रा ग्रुप की फाइनेंस कंपनी महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में 150 करोड़ रुपए फ्रॉड पकड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक, ये फ्रॉड कंपनी की नॉर्थ ईस्ट रीजन की शाखा में हुआ है। फ्रॉड सामने के कारण कंपनी ने अपने चौथी तिमाही के नतीजे टाल दिए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने होने वाली बोर्ड बैठक को भी टाल दिया है। फ्रॉड की खबरों का असर कंपनी के शेयरों पर देखने को मिल रहा है। कंपनी का शेयर करीब 5 फीसदी तक लुढ़क गया है।

महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज की ओर से स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा गया कि मार्च 2024 की तिमाही के नतीजे जो कि 23 अप्रैल को घोषित किए जाने थे। उन्हें टाला जा रहा है। साथ ही आज होने वाली बोर्ड बैठक भी फिलहाल नहीं होगी। 

नॉर्थ ईस्ट रीजन की शाखा में हुआ फ्रॉड

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी में बताया कि कंपनी की नॉर्थ ईस्ट शाखा में रिटेल वाहन लोन से जुड़ा एक मामला पकड़ा गया है। कंपनी द्वारा वितरित रिटेल वाहन लोन के संबंध में धोखाधड़ी में केवाईसी दस्तावेजों की जालसाजी शामिल थी, जिससे कंपनी के धन का गबन हुआ। फिलहाल कंपनी इस मामले की जांच कर रही है। इस फ्रॉड का अनुमानित आकार 150 करोड़ रुपए तक हो सकता है। 

महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर लुढ़का

मंगलवार को, BSE पर महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर खबर लिखे जाते समय 4.57 फीसदी की गिरावट के साथ 266.10 रुपए पर कारोबार कर रहा था।

सोमवार को कंपनी का शेयर 1.50 प्रतिशत की गिरावट के साथ 279 रुपए पर बंद हुआ था। इसका मार्केट कैप 34,454 करोड़ रुपए का है। दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 623 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया था। इस दौरान कंपनी की आय 4,100 करोड़ रुपए रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News