दिल्ली में होगा यारनेक्स और फैशन कनेक्ट आयोजन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 05:43 PM (IST)

लुधियाना (नरेश कुमार): अगले साल गर्मियों और सर्दियों के दौरान आपको किस तरह का फैशन और किस तरह के मेटीरियल से बने कपडे बाजार में मिलेंगे, इसकी एक झलक जुलाई महीने में दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाले यारनेक्स एग्जीबिशन के दौरान देखने को मिलेगी। इस दौरान फैशन एन्ड एक्सेसरीज शो के साथ-साथ फैशन कंनेक्ट का भी आयोजन किया जाएगा। यरनेक्स का यह 15वां संस्करण है जबकि फैशन एन्ड एक्सेसरीज शो का बीसवां संस्करण है जबकि फैशन डिजाइन अवार्ड्स का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। 15 से 18 जुलाई तक तीन दिन चलने वाले इस एग्जीबिशन के दौरान देश भर के लुधियाना के इलावा सूरत, दिल्ली, गाज़ियाबाद, त्रिपुर, सोनीपत, अमृतसर, बेंगलुरु, अहमदाबाद के साथ-साथ विदेशों के एग्जिबटर्स भी हिस्सा ले रहे हैं। अब तक इस एग्जीबिशन के लिए कुल 247 टेक्सटाइल निर्माताओं ने रजिस्ट्रेशन करवा कर हिस्सा लेने की पुष्टि की है। 

पहली बार होगा फैशन एंड डिजाइन अवार्ड्स 
हालाँकि एस एस टेक्सटाइल मीडिया पिछले लंबे समय से टेक्सटाइल एग्जीबिशन का आयोजन कर रहा है लेकिन उभरते फैशन डिजाइनर्स को प्रोत्साहित करने के मकसद से पहली बार फैशन एन्ड डिजाइनिंग अवार्ड्स का आयोजन हो रहा है।  यह आयोजन 16 जुलाई शाम साढ़े सात बजे प्रगति मैदान के हाल नंबर नौ में होगा।इस दौरान देश की टॉप मॉडल्स फैशन डिजाइनर्स द्वारा तैयार किए गए परिधानों का प्रदर्शन करेंगी।  इस आयोजन के लिए फैशन के क्षेत्र में तीन से सात साल का अनुभव रखने वाले डिजाइनर्स से आवेदन मांगे गए थे और ज्यूरी ने इनमे से 14 फाइनलिस्ट के नाम तय किए हैं।  अवार्ड्स में पहला स्थान हासिल करने वाले डिजाइनर को पेरिस की एयर टिकट के अलावा तीन दिन के स्टे दिया जाएगा जबकि दुसरे नंबर पर आने वाले डिजानइर को 75 और तीसरे नंबर के डिजाइनर को 50 हजार का नकद इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा टेक्सटाइल के क्षेत्र में उम्दा काम करने वाले एग्जीबिटर्स को इनोवेशन के लिए भी अवार्ड दिए जाएंगे। 

टेक्सटाइल फेयर इण्डिया के सी.ई.ओ. पी.एन. कृष्णमूर्ति ने कहा कि तीन दिन के इस इवेंट में न सिर्फ टेक्सटाइल के क्षेत्र में हो रहे नए इनोवेशन देखने को मिलेंगे बल्कि फाइबर्स, यारनस के इलावा एक्सेसरीज और अन्य सामान में आ रहे बदलाव की झलक भी देखने को मिलेगी। एग्जीबिशन में आने वाले टेक्सटाइल निर्माता यहां एक छत के नीचे देश भर के बड़े टेक्सटाइल निर्माताओं के साथ बात चीत कर सकेंगे और मिल सकेंगे व् अपनी जरूरत के हिसाब से प्रोडक्ट का चयन भी कर सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News