वेदांता के लिए बदलावकारी साबित होगा चालू वित्त वर्षः अनिल अग्रवाल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 05:18 PM (IST)

नई दिल्लीः खनन उद्यमी अनिल अग्रवाल ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष उनके वेदांता समूह के लिए एक परिवर्तनकारी साल साबित होगा क्योंकि मूल कंपनी अनुशासित वृद्धि को प्राथमिकता देने के साथ अगले तीन साल में अपने कर्ज के बोझ को तीन अरब डॉलर तक कम करेगी। वेदांता लिमिटेड के चेयरमैन अग्रवाल ने शेयरधारकों को एक संदेश में कहा कि समूह एक स्वस्थ बही-खाते के साथ टिकाऊ वृद्धि करेगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगले तीन वर्षों में (मूल कंपनी) वेदांता रिसोर्सेज तीन अरब डॉलर तक का बकाया चुकाने और दो वर्षों के भीतर 7.5 अरब डॉलर का वार्षिक समूह एबिटा हासिल करना चाहती है।'' उन्होंने कहा, ‘‘वित्त वर्ष 2024-25 हमारे लिए कई मोर्चों पर एक परिवर्तनकारी वर्ष होगा क्योंकि हम अनुशासित वृद्धि, परिचालन उत्कृष्टता और मूल्य श्रृंखला के साथ अवसरों की तलाश को प्राथमिकता देंगे।'' 

वेदांता ने पहले कहा था कि वह एल्युमीनियम और जस्ता से लेकर लौह अयस्क, इस्पात और तेल एवं गैस तक फैले अपने कारोबार में छह अरब डॉलर तक का निवेश करेगी। इससे छह अरब डॉलर से अधिक का बढ़ा हुआ राजस्व हासिल होने की उम्मीद है। अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमारी रणनीति स्पष्ट है। हमारी बुनियाद ठोस है और हमारी टीम अपने लिए निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करने के लिए ऊर्जा से लैस है।'' उन्होंने इस पत्र में शेयरधारकों को पिछले वित्त वर्ष के दौरान विभिन्न कारोबार का ब्योरा भी दिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News