भारतीय कंपनियों की राय, महामारी की वजह से संकट प्रबंधन क्षमता में सुधार की जरूरत: सर्वे

09/27/2021 2:15:34 PM

बिजनेस डेस्कः सलाहकार कंपनी पीडब्ल्यूसी इंडिया के एक सर्वेक्षण के अनुसार 90 प्रतिशत से अधिक भारतीय कंपनियों का मानना है कि कोविड-19 महामारी की वजह से संकट से प्रबंधन की क्षमता को बेहतर करने की जरूरत महसूस हुई है। पीडब्ल्यूसी के 'वैश्विक संकट सर्वेक्षण 2021- इंडिया इनसाइट्स' में लगभग 59 प्रतिशत भारतीय उद्यमियों ने स्वीकार किया कि कोरोना वायरस महामारी से प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। सर्वेक्षण से यह भी पता चला है कि भारत की 80 प्रतिशत से अधिक कंपनियां महामारी के बाद पहले ही प्रौद्योगिकी में निवेश कर चुकी हैं।

सर्वेक्षण में कहा गया, "वैश्विक स्तर पर कार्यकारियों की तुलना में भारतीय कार्यकारी महामारी के प्रभावों का आकलन करने और उन्हें अमल में लाने की अपनी क्षमता के बारे में काफी अधिक आश्वस्त थे। भारत के 92 प्रतिशत संगठनों ने कहा कि वे महामारी के प्रभावों का आकलन करने को लेकर 'आश्वस्त' हैं जबकि वैश्विक स्तर पर केवल 75 प्रतिशत ने यह बात कही है।'' 

भारतीय कंपनियों की प्रतिक्रियाएं काफी हद तक पीडब्ल्यूसी के वैश्विक संकट सर्वेक्षण 2021 के समग्र परिणामों के अनुरूप थीं। पीडब्ल्यूसी ने बताया कि इस सर्वेक्षण में दुनिया भर के 2,800 से अधिक प्रतिभागियों की राय ली गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News