विवेक चांद सहगल और नंदन निलेकणी को ईवाई इंटरप्रेन्योर पुरस्कार

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी मदर्सन सुमी सिस्टम्स के अध्यक्ष विवेक चांद सहगल को ईवाई इंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर और इंफोसिस के सह संस्थापक एवं भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (आधार) के पूर्व अध्यक्ष नंदन निलेकणी को आंट्रप्रेनर ऑफ द ईयर लाइफटाइम अचिवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  

सलाह एवं शोध सेवायें देने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी ईवाई की भारतीय इकाई ने 9 विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों को भी सम्मानित किया है। इसी क्रम में सहगल को यह पुरस्कार मिला है और अब वह 7 से 11 जून को मोंटे कार्लाें में होने वाले ईवाई वर्ल्ड इंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर पुरस्कार समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।  

ईवाई ने आज जारी बयान में बताया कि ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने ये पुरस्कार प्रदान किये हैं। इस दौरान फोर्स मोटर्स के अध्यक्ष डा. अभय फिरोदिया को बिजनेस ट्रांसफोर्मेंशन के लिए पुरस्कृत किया गया है। उपभोक्ता उत्पाद एवं रिटेल वर्ग में बालाजी वेफर्स के निदेशक चांदुभाई विरानी, आंट्रप्रेनियल वर्ग में स्टार इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय शंकर, वित्तीय सेवाओं में आरबीएल बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विश्ववीर आहुजा, विनिर्माण में सीमेंट के प्रबंध निदेशक हरिमोहन बांगुर, रियल एस्टेट एवं इंफ्रास्ट्रक्चर में ओबेराय रियल्टी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक विकास ओबेराय, लाइफ साइंस एंड हैल्थकेयर में अल्केम लैबोरेट्रीज के मानद अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष सम्प्रदा सिंह और वासुदेव नारायण सिंह, सेवाओं में टीवीएस लॉजिस्टिक के प्रबंध निदेशक आर दिनेश और स्टार्टअप में विनि कॉस्मेटिक्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक दर्शन पटेल को पुरस्कृत किया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News