शेयर बाजार में गिरावट, Mukesh Ambani की Reliance Industries को दो दिन में तगड़ा नुकसान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 05:48 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पिछले दो दिनों से शेयर बाजार में गिरावट जारी है। सोमवार को बीएसई सेंसेक्स में 1200 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली, जबकि मंगलवार को भी मामूली गिरावट जारी रही। इस गिरावट में कई दिग्गज कंपनियों के शेयर औंधे मुंह गिर गए। रिलांयस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में सोमवार और मंगलवार दोनों दिन गिरावट आई। इस गिरावट से कंपनी का मार्केट कैप करीब 80 हजार करोड़ रुपए कम हो गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में सोमवार को 3 फीसदी से अधिक की गिरावट आई, जिससे यह 2,956.70 रुपए पर पहुंच गया। मंगलवार को भी यह ट्रेंड जारी रहा और शेयर 0.89 फीसदी गिरकर 2,929 रुपए पर आ गया। 

घट गया कंपनी का मार्केट कैप

दो दिन की गिरावट से रिलांयस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप करीब 80 हजार करोड़ रुपए तक हो गया। सोमवार को 3 फीसदी से ज्यादा गिरावट के कारण कंपनी के मार्केट कैप में करीब 67 हजार करोड़ रुपए की गिरावट आई। इस गिरावट के साथ कंपनी की मार्केट कैप 19.98 लाख करोड़ रुपए रह गया।

वहीं मंगलवार को इसमें करीब 12 हजार करोड़ रुपए की गिरावट आई। ऐसे में इन दो दिनों में रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 79 हजार करोड़ रुपए कम हो गया। अभी कंपनी का मार्केट कैप 19.82 लाख करोड़ रुपए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News