SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बड़ी राशि जमा कराने पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के दिग्गज बैंक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। भारतीय स्टेट बैंक ने एक करोड़ रुपए या उससे ज्यादा की जमा राशि (बल्क डिपॉजिट) पर मिलने वाली ब्याज दर में इजाफा कर दिया है। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक एक निश्चित अवधि के लिए जमा की जाने वाली बड़ी राशि पर अब एक फीसदी अधिक ब्याज मिलेगा। नई दरें आज से लागू हो गई है।

ब्याज दरें बढ़ाई
स्टेट बैंक ने एक करोड़ रुपए से ज्यादा के जमा पर 100 बेसिस प्वाइंट तक ब्याज दरें बढ़ाईं हैं। दरों में यह बदलाव एक साल से भी अधिक के समय के बाद देखने को मिला है। न्यूनतम अवधि जो 7 दिन से 45 दिनों तक की है के लिए 3.75 फीसदी से बढ़ाकर 4.75 फीसदी और अधिकतम अवधि जो पांच से 10 वर्ष के लिए है की 4.25 फीसदी से बढ़ाकर 5.25 फीसदी कर दी है। वरिष्ठ नागरिकों को सभी अवधि के लिए 50 बेसिस प्वाइंट की अतिरिक्त ब्याज दर का फायदा मिलेगा।


लगेगी पैनाल्टी
भारतीय स्टेट बैंक ने यह भी जानकारी दी है कि अवधि के पूरे होने से पहले अगर पैसा निकाला जाता है तो एक फीसदी की पैनाल्टी लगाई जाएगी। यह पेनाल्टी सभी अवधि पर लागू होगी और जमा खातों के साथ रीन्यू होने वाले डिपॉजिट अकाउंट पर भी लागू होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News