Call of Duty वीडियो गेम बनाने वाली Activision Blizzard को 68.7 अरब डॉलर में खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 07:36 AM (IST)

नई दिल्लीः माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन ने “Call of Duty” वीडियो गेम बनाने वाली एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड (Activision Blizzard) को 68.7 अरब डॉलर में खरीदने का फैसला किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. यह गेमिंग सेक्टर की अब तक का सबसे बड़ी डील है, जो कि पूरी तरह कैश में होगी। 
PunjabKesari
माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव सत्या नडेला ने कहा, “गेमिंग आज सभी प्लेटफार्मों पर इंटरटेनमेंट में सबसे डायनेमिक और एक्साइटिंग कैटेगरी है और मेटावर्स प्लेटफॉर्म के डेवलपमेंट में यह अहम भूमिका निभाएगा।” माइक्रोसॉफ्ट ने इसे खरीदने के लिए 95 डॉलर प्रति शेयर का ऑफर दिया है, जो एक्टिविज़न के शुक्रवार के बंद भाव से 45 प्रतिशत ज्यादा है। CEO बॉबी कोटिक डील के बाद भी एक्टिविज़न के CEO बने रहेंगे। 

यह सौदा “ओवरवॉच” और “कैंडी क्रश” जैसे गेम्स बनाने वाली कंपनी एक्टिविज़न के बुरे समय में आया है। डील की घोषणा से पहले, कर्मचारियों के सेक्सुअल हैरेसमेंट जैसे विवादों के चलते पिछले साल रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद से इसके शेयरों में 37% से अधिक की गिरावट आई थी। कंपनी अभी भी उन आरोपों का सामना कर रही है। सोमवार को कंपनी ने कहा कि उसने जुलाई से तीन दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया है और अन्य 40 को अनुशासन में रहने की हिदायत दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News