मर्सिडीज-बेंज को उम्मीद, भारत इस साल भी सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार होगा

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्लीः जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उम्मीद जताई है कि पिछले साल की तरह इस साल भी भारत वैश्विक स्तर पर उसका सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार होगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने इस साल दस नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई थी, हालांकि आपूर्ति श्रृंखला की बाधाओं के कारण कुछ पेशकश में देरी हो रही है। कंपनी इन उत्पादों की प्रतीक्षा अवधि को आगे और बढ़ने से रोकना चाहती है। 

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ संतोष अय्यर ने बताया, ''मैं अभी भी भारत को बाकी देशों के बीच चमकता हुआ देखता हूं। हमारी वैश्विक रिपोर्ट को देखें तो साल के पहले दो महीनों में भी भारत में वृद्धि बनी हुई है। पूरे साल के लिए अनुमान जताना जल्दबाजी होगी लेकिन अगर पहले दो महीनों के नतीजों पर बात करें तो यह दुनिया के कई अन्य बाजारों की तुलना में काफी मजबूत और सकारात्मक है।'' 

वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भारत वैश्विक स्तर पर कंपनी के लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार बना रह सकता है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में 11,242 इकाइयों की बिक्री की थी। यह आंकड़ा 2022 में 41 प्रतिशत बढ़कर 15,822 इकाई हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News