JSPL को जिंदल पावर में 96.42% हिस्सेदारी बिक्री का सौदा दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 12:57 PM (IST)

नई दिल्लीः जिंदल स्टील एंड पावर लि. (जेएसपीएल) को उम्मीद है कि वह जिंदल पावर लि. (जेपीएल) में अपनी 96.42 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री के सौदे को इस साल के अंत तक पूरा कर लेगी। प्रवर्तकों के स्वामित्व वाली वर्ल्डवन जेपीएल में जेएसपीएल की हिस्सेदारी का अधिग्रहण 7,401 करोड़ रुपए में करेगी। जेएसपीएल के 97 प्रतिशत से अधिक शेयरधारकों ने शुक्रवार को कंपनी की जिंदल पावर में 96.42 प्रतिशत हिस्सेदारी वर्ल्डवन को बेचने के सौदे को मंजूरी दी। 

जेएसपीएल के आधिकारिक सूत्रों ने कहा, ‘‘यह काफी अच्छी बात है कि हमारे शेयरधारकों ने जेएसपीएल के ईएसजी दृष्टिकोण में भरोसा दिखाया है। 90 प्रतिशत से अधिक शेयरधारकों ने वर्ल्डवन को जिंदल पावर के विनिवेश के पक्ष में मत दिया है। कंपनी को उम्मीद है कि इस कैलेंडर साल के अंत तक सभी सांविधिक मंजूरियां मिल जाएंगी और विनिवेश की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।'' 

वर्ल्डवन द्वारा जेएसपीएल के पास जेपीएल के सभी इक्विटी शेयरों और विमोच्य तरजीही शेयरों का अधिग्रहण 7,401 करोड़ रुपये में किया जाएगा। जेपीएल का विनिवेश जेएसपीएल की भारत में इस्पात कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने और कर्जमुक्त कंपनी बनने की रणनीति का हिस्सा है। इससे कंपनी का कॉर्बन उत्सर्जन घटकर आधा रह जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News